SJ WorldNews - шаблон joomla Авто
f1 l1 tw1 g1 g1
Breaking News

पौड़ी गढ़वाल (4)

नई दिल्ली। भारत सरकार ने हॉकी के महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद सहित किसी को भी भारत रत्‍‌न दिए जाने की सिफारिश अभी तक नहीं की है।

नई दिल्ली। भारत सरकार ने हॉकी के महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद सहित किसी को भी भारत रत्‍‌न दिए जाने की सिफारिश अभी तक नहीं की है।

नई दिल्ली। ग्वालियर की एक महिला जज के कथित तौर पर हुए यौन शोषण का मामला उठाते हुए वरिष्ठ वकील और राज्यसभा सदस्य केटी एस तुलसी ने इस मामले में उक्त जज के आरोपों पर तुरंत कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि इस मामले में तुरंत कार्रवाई नहीं होती है तो देश में महिला जज अपने आप को हतोत्साहित महसूस करेंगी।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के जज पर ग्वालियर की महिला सेशन जज ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे और अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। साथ ही उन्होंने चीफ जस्टिस आर एस लोढ़ा से इसकी शिकायत की थी। इसके बाद उक्त जज ने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया था और इस मामले में किसी भी जांच के लिए तैयार होने की बात कही थी।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में 1995 से आतंकियों की सक्रियता में लगातार कमी आई है और वर्तमान में लगभग 200 आतंकी राज्य में सक्रिय हैं। यह जानकारी सरकार ने मंगलवार को लोकसभा में दी।

लोकसभा में एक लिखित प्रश्न के जवाब में गृहराज्य मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि 1996 के दौरान जम्मू-कश्मीर में विभिन्न तंजीमों के लगभग 6800 आतंकी सक्रिय थे, जो 2013 और 2014 (जनवरी) में घटकर क्रमश: 240 व 199 रह गए हैं।