SJ WorldNews - шаблон joomla Авто
f1 l1 tw1 g1 g1
Breaking News

अन्तराष्ट्रीय (54)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार से श्रीलंका के दो दिन के दौरे पर थे, आज उन्होंने श्रीलंका में मनाए जाने वाले बौद्ध धर्म के एक विशेष उत्सव ‘वेसक दिवस’ में भाग लिया। यहां उन्होंने श्रीलंका की राजधानी कोलंबो और अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बीच हवाई सेवा शुरू करने की घोषणा की है। सोशल मीडिया पर इस घोषणा के साथ मोदी की श्रीलंका यात्रा की खबर कई लोगों ने शेयर की है।

इंडोनेशिया के एक बीच पर विशालकाय जीव देखकर स्थानीय लोग चौंक गए। 15 मीटर यानी लगभग 50 फीट लंबे इस जीव को यहां पहली बार देखा गया। देखने में यह किसी विशाल नाव की तरह लग रहा था। लेकिन जब इसके नजदीक लोग पहुंचे तो पता चला कि वह मरा हुआ है।

दुनियाभर के कई यूजर्स की पहली बार इंटरनेट से पहचान कराने वाली इंटरनेट कंपनी याहू ने अंतत: अपने कोर ऑनलाइन एसेट्स बेच दिए। अमरीकी टेलीकॉम कंपनी वेरिजोन कम्यूनिकेशन्स ने 483 करोड़ डॉलर (32 हजार करोड़ रुपए) में याहू सर्च इंजन और एडवर्टीजमेंट ऑपरेशन खरीद लिए हैं।

क्या आपने एक ऐसे गांव का नाम सुना है जो जमीन के अंदर हो। जी हां, चौकिए मत, दुनिया में एक गांव ऐसा भी है जिसके सारे लोग जमीन के नीचे रहते हैं। दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में स्थित इस गांव का नाम 'कूबर पेडी' है।

कराची। पिछले साल पाकिस्तान की पोर्ट सिटी कराची प्रचंड गर्मी की चपेट में थी, और इसकी वजह से 1,300 लोग मौत के मुंह में समा गए थे। इतनी बडी तादादा में मौतों से सबके लेते हुए इस बार पाकिस्तान प्रशासन ने एक कब्र खोदने वाले शख्स को तैनात किया है। तीन बड़े कब्र खोदे गए हैं जिनमें 300 से ज्यादा शवों को दफनाया जा सकता है।

मिस्र से आ रही खबर अनुसार वहाँ का एक घरेलू विमान हाईजैक कर लिया गया है। प्राप्त जानकारी अनुसार हाईजैकर की संख्या मात्र एक बताई जा रही है। कहा ये भी जा रहा है कि विमान में और भी ज्यादा आतंकी हो सकते हैं।

नेपाल के पोखरा में दक्षेस देशों के मंत्रिस्तरीय बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के बीच हुई बातचीत के मुताबिक पठानकोट हमले

लंदन की सबसे ऊंची बिल्डिंग "द शार्ड" से छलांग लगाकर एक व्यक्ति ने काफी ज्यादा दुस्साहस का प्रदर्शन किया है। बिल्डिंग की ऊंचाई लगभग 1016 फीट (310 मीटर) है, जो कि 87 मंजिला है। पैरासूट के साथ छलांग लगाते हुए वोे सुरक्षित सेंट थॉमस स्ट्रीट पर उतरा।

आज विश्व समुदाय जब हैरान कर दिया जब रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सीरिया से रूसी सेना को वापस आने के आदेश जारी कर दिए है। रक्षा मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि

मलेशिया एयरलाइंस की उड़ान एमएच 370 का अचानक लापता होना और इसका खोज अभियान आज भी सबसे चुनौतीपूर्ण है, लेकिन दक्षिणी हिंद महासागर में संयुक्त रूप से जारी इस

  •  Start 
  •  Prev 
  •  1 
  •  2 
  •  3 
  •  4 
  •  Next 
  •  End 
Page 1 of 4
primi sui motori con e-max.it