SJ WorldNews - шаблон joomla Авто
f1 l1 tw1 g1 g1
Breaking News

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को बूचड़खानों के लिए लाइसेंस जारी करने का आदेश दिया

इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ का यह फैसला उत्तर प्रदेश के गोश्त कारोबारियों के लिए राहत लेकर आया है। शुक्रवार को जस्टिस एपी शाही और जस्टिस संजय हरकौली की बेंच ने योगी सरकार को बूचड़खानों और गोश्त की दुकानों के लिए पुराने लाइसेंस का नवीनीकरण करने और नए लाइसेंस जारी करने का आदेश दिया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार फैसला सुनाते समय अदालत ने यह भी कहा कि बूचड़खानों को बनवाना स्थानीय निकायों का काम है। अदालत ने सरकार और संबंधित विभाग से बूचड़खानों के लिए नए लाइसेंस जारी करने और पुराने लाइसेंस का नवीनीकरण करने की स्थिति के बारे में 17 जुलाई को सूचना देने का निर्देश दिया है।

इलाहाबाद हाई कोर्ट का यह फैसला गोश्त कारोबारियों की उस याचिका पर आया, जिसमें उन्होंने सरकार पर आवेदन करने के बावजूद लाइसेंस का नवीनीकरण न करने और नया लाइसेंस जारी न करने का आरोप लगाया था। इससे जुड़ी अलग-अलग याचिकाओं पर सुनवाई करने के बाद हाई कोर्ट ने गुरुवार को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

उत्तर प्रदेश में 19 मार्च को मुख्यमंत्री का पद संभालने के साथ योगी आदित्यनाथ ने अवैध बूचड़खानों पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया था। सरकार ने अपने आधिकारिक आदेश में सार्वजनिक व्यवस्था बनाए रखने, आम जनता की सुरक्षा और स्वास्थ्य जैसे आधार गिनाते हुए अवैध बूचड़खानों को बंद करने के लिए कहा था। हालांकि, इसके बाद गोश्त कारोबारी यह कहते हुए हड़ताल पर चले गए थे कि बूचड़खानों और गोश्त की दुकानों के लिए लाइसेंस होने के बावजूद पुलिस और स्थानीय निकाय के कर्मचारी उन्हें परेशान कर रहे हैं।

Read 91 times
Rate this item
(1 Vote)
khoji Narad Team

Uttarakhand No. 1 News Web Portal | Read Online Hindi news, khojinarad brings news in Hindi from India & World. Breaking News Daily news headlines, current affairs on politics, entertainment, sports, lifestyle, education and more.

Website: khojinarad.in/
primi sui motori con e-max.it