SJ WorldNews - шаблон joomla Авто
f1 l1 tw1 g1 g1
Breaking News
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र (67)

महाराष्ट्र भारत का एक राज्य है जो भारत के दक्षिण मध्य में स्थित है। इसकी गिनती भारत के सबसे धनी राज्यों में की जाती है। इसकी राजधानी मुंबई है जो भारत का सबसे बडा शहर और देश की आर्थिक राजधानी के रुप में भी जानी जाती है। और यहा का पुणे शहर भी भारत के बडे महानगरो मे गिना जाता है। यहा का पुणे शहर भारत का छटवां सबसे बडा शहर है।

महाराष्ट्र की जनसंख्या सन 2001 में 96,752,247 थी, विश्व में सिर्फ़ ग्यारह ऐसे देश हैं जिनकी जनसंख्या महाराष्ट्र से ज़्यादा है। इस राज्य का निर्माण 1 मई, 1960 को मराठी भाषी लोगों की माँग पर की गयी थी। मराठी ज्यादा बोली जाती है। पुणे, औरंगाबाद, कोल्हापूर, नासिक और नागपुर महाराष्ट्र के अन्य मुख्य शहर हैं।

Tuesday, Jun 27 2017
Rate this item
(0 votes)

अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या के आरोप में जेल में बंद इंद्राणी मुखर्जी पर जेल में दंगा भड़काने का आरोप में केस दर्ज किया गया है। इंद्राणी पर आरोप है कि उसने एक कैदी की मौत के बाद महिला कैदियों को भड़काया और जेल में हिंसा कराई। इस हंगामे में जेल के कई कर्मचारी घायल हो गए। जेल प्रशासन इस मामले की जांच कर रहा है।

Sunday, May 14 2017
Rate this item
(0 votes)

मुंबई से 26 पाकिस्तानी नागरिकों के लापता हो जाने की खबर है। मुंबई पुलिस के मुताबिक, कोई भी इनके बारे में पुख्ता जानकारी नहीं दे पा रहा है। ये पिछले दो-तीन हफ्ते से गायब हैं, इनमें एक आदमी जुहू में पिछले 10 साल से रह रहा था. वह इस इलाके में दुकान चलाता था।

Friday, May 12 2017
Rate this item
(0 votes)

नोटबंदी के बाद 2016-17 में देश में करदाताओं की तादाद में 91 लाख की बढ़त हुई है. यह पिछले साल के मुकाबले करीब 80 फीसदी की बढ़त है।इस सरकारी आंकड़े की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी नाम न छापने की शर्त पर इस बढ़ोत्तरी की पुष्टि करते हैँ।

Wednesday, Aug 17 2016
Rate this item
(0 votes)

पिछले महीने सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में पिछले महीने गिरफ्तार होकर भायखला महिला जेल में बंद एक मॉडल ने 8 हफ्ते के गर्भ को नष्ट कर दिया। मॉडल को जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसके अबॉर्शन के बाद होने वाले ट्रीटमेंट करवाने से मना कर दिया, जिसके बाद

Wednesday, May 11 2016
Rate this item
(0 votes)

महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में पानी की गंभीर कमी के मद्देनजर राज्य सरकार ने बंबई हाईकोर्ट को बताया है कि वह राज्य में 29,000 से अधिक गांवों में सूखा घोषित करेगी। उन्हें सूखा नियमावली, 2009 में उल्लिखित सारी राहत मुहैया की जाएगी।

Thursday, Apr 14 2016
Rate this item
(0 votes)

शिवसेना के नांदेड़ से विधायक हेमंत पाटिल और उनके समर्थकों ने पसंद की बर्थ दिए जाने की मांग करते हुए छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसटी) पर देवगिरि एक्सप्रेस की चेन बार-बार खींचकर ट्रेन को करीब एक घंटे तक कथित रूप से रोके रखा, जिसके कारण

Page 1 of 12
primi sui motori con e-max.it